गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने को लेकर आ रही ये अपडेट…

भारत में Google Pay इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। बताया जा रहा है कि Google Pay पर कन्वीनियंस फीस के नाम पर पैसे लेना शुरू कर दिया है। अभी तक गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर अलग से पैसे यानी कोई एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होता था लेकिन अब देना पड़ेगा। हालांकि गूगल ने इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसका दावा किया है।

बता दें कि फोनपे और पेटीएम पहले से ही मोबाइल रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रहे हैं। जब इन कंपनियों ने रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूलना शुरू किया था तब गूगल ने कहा था कि उसके Google Pay पर मोबाइल रिचार्ज हमेशा फ्री रहेगा। इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। एक रिपोर्ट की मानें, तो 749 रुपये के रिचार्ज पर 3 रुपये एक्स्ट्रा चार्ज वसूला जा रहा है। मतलब अगर आप 749 रुपये का रिचार्ज करते हैं, तो आपको कुल 752 रुपये देने होंगे। हालांकि यह चार्ज सभी यूजर्स से नहीं वसूला जा रहा है।

गूगल पे की तरफ से सुविधा शुल्क को चरबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही सभी गूगल पे यूजर्स के लिए सुविधा शुल्क को लागू किया जा सकता है। इसके तहत जीरो से 100 रुपये के रिचार्ज पर कोई शुल्क नहीं लगता है। वही 101 रुपये से 200 रुपये के बीच के रिचार्ज पर 1 रुपये सुविधा शुल्क वसूला जा रहा है। इसके अलावा 201 से 300 रुपये के रिचार्ज पर 2 रुपये चार्ज लिया जाएगा। वही 301 और उससे ज्यादा के रिचार्ज पर 3 रुपये चार्ज वसूला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *