कुमाऊं मंडल का पहला ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल खुलने जा रहा है यहां, मिलेगी ये सुविधा…

उत्तराखंड परिवहन विभाग से जुड़ी बड़ी खबर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में कुमाऊं मंडल का पहला ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल जल्द खुलने जा रहा है। यह स्कूल आधुनिक सुविधाओं से लैस है। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद करीब 36 करोड़ के लागत से हल्द्वानी के गौलापार में ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल के साथ-साथ संभागीय परिवहन विभाग का कार्यालय बना है। बताया जा रहा है कि ट्रेनिंग स्कूल में ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक भी बनाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हल्द्वानी के गौलापार में 36 करोड़ रुपये की लागत से नया आरटीओ कार्यालय और ऑटोमेटिक ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल बनाया जाएगा। कुमाऊं मंडल का यह पहला परिवहन विभाग का अपना ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल होगा, जो पूरी तरह से हॉस्टल फैसिलिटी से युक्त होगा. यहां ड्राइविंग ट्रेनिंग लेने वाले रहकर ट्रेनिंग ले सकेंगे। इसके लिए कार्यदायी संस्था पेयजल निगम ने डीपीआर तैयार कर परिवहन आयुक्त को भेज दिया है। इसमें करीब 22 करोड़ की लागत से ड्राइविंग स्कूल के साथ-साथ ऑटोमेटिक ड्राइविंग ट्रैक भी बनाए जाने हैं। इसके अलावा करीब 14 करोड़ की लागत से संभागीय परिवहन विभाग का कार्यालय भी बना है।

बताया जा रहा है कि शहर की आबादी के कारण अब हल्द्वानी का आरटीओ कार्यालय छोटा हो गया है। यहां वाहनों की टेस्टिंग के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं है.।जिसको देखते हुए पूर्व में शासन के इसकी अनुमति मांगी गई थी, जहां शासन से अनुमति मिलने के बाद डीपीआर तैयार कर मुख्यालय को भेजा गया है। जल्द बजट मिलने की उम्मीद है। बजट मिलते ही नया ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल और आईटीआई कार्यालय का भवन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *