टिहरी में अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल का शुभारंभ, देश-विदेश के 135 पायलट दिखाएंगे करतब…

Uttarakhand News: साहसिक पर्यटन के शौकीनों के लिए टिहरी झील नए आकर्षण का केंद्र बनकर उभरी है। यही कारण है कि डेस्टिनेशन उत्तराखंड के अंतर्गत सरकार वहां नियमित रूप से विभिन्न आयोजन करती आ रही है। इसी कड़ी में टिहरी झील में आज से अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल का आगाज हो गया है। यह पहला अवसर है, जब उत्तराखंड अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल की मेजबानी कर रहा है। कोटी कॉलोनी में टिहरी झील के किनारे 24 से 28 नवम्बर तक पांच दिवसीय इस फेस्टिवल में देश-विदेश के 135 पायलट अपने करतब दिखाएंगे। इस रोमांच कार्यक्रम में आइए जानते है क्या कुछ खास होगा।

मिली जानकारी के अनुसार टिहरी झील में 24 से 28 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल में  एक्रो फ्लाइंग, सिंक्रो फ्लाइंग, विंगसूट फ्लाइंग, डी-बैंगिंग जैसी कलाबाजी को देख सैलानी रोमांचित होंगे। अंतराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल का शुभारंभ शहरी विकास एंव टिहरी के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस आयोजन के दौरान यूफोरिया, पांडवास जैसे नामी बैंड भी शाम के समय अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

बताया जा रहा है कि पांच दिनों तक चलने वाले फेस्टिवल में खिलाड़ी प्रतापनगर की 1400 मीटर ऊंची पहाड़ी से टिहरी झील स्थित कोटी कॉलोनी में लैडिंग करेंगे। इस रोमांचकारी आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 50 विदेशी खिलाड़ियों के देश के विभिन्न स्थानों से आये 80 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं । वहीं डेढ़ सौ से ज्यादा विस्मयकारी हवाई कलाबाजों का जमावड़ा होने जा रहा है। यह असाधारण घटना एक अविस्मरणीय माहौल का वादा करती है, जो सभी को मंत्रमुग्ध कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *