उत्तरकाशी में सिलक्यारा हादसे का 17वां दिन, इतना हुआ कार्य, जल्द मिल सकती है खुशखबरी…

Silkyara Tunnel Rescue: चारधाम यात्रा ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत उत्तरकाशी में सिलक्यारा के पास निर्माणाधीन सुरंग में हुए हादसे को 16 दिन गुजर चुके हैं। आज 17वां दिन एक बार फिर उम्मीदों को लेकर आया है। बताया जा रहा है कि सिल्क्यारा टनल में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए बचाव अभियान निरंतर जारी है। मैनुएल ड्रिलिंग करीब 54 मीटर के करीब पहुंचने वाली है।

सुरंग के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सिलक्यारा, उत्तरकाशी में सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया। उन्होंने टनल के प्रवेश द्वार पर स्थित बाबा बौखनाग के मंदिर में पूजा-अर्चना कर सभी श्रमिकों के सकुशल रेस्क्यू होने की कामना की।

मुख्यमंत्री ने टनल में चल रहे मैनुअली डिगिंग कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने डिगिंग कर रहे टीम के सदस्यों से वार्ता कर उनका हौसला बढ़ाया एवं रेस्क्यू ऑपरेशन में टीम की सराहना की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिलक्यारा स्थित मीडिया सेंटर में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए बताया कि सभी श्रमिक, इंजीनियर, विशेषज्ञ एवं अधिकारी पूरी मेहनत के साथ हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 52 मीटर पाइप को पुश कर लिया गया है।उन्होंने बताया कि टनल के अंदर फंसे सभी श्रमिक स्वास्थ्य है। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे सभी लोग पूरी ऊर्जा और सकारात्मक भाव के साथ कार्य कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कल रात रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत अच्छा हुआ। हम 50 मीटर पार कर चुके हैं। अब लगभग 5-6 मीटर जाना बाकी है..माइक्रो टनलिंग विशेषज्ञ क्रिस कूपर ने कहा कि कल रात हमारे सामने कोई बाधा नहीं थी। यह बहुत अच्छा लग रहा है सकारात्मक तरीके से हम आगे बढ़ रहे हैं। जबकि सिलक्यारा की तरफ से स्टील पाइप की हारिजांटल निकास सुरंग बनाने को रैट माइनर्स की टीम मोर्चे पर डटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *