उत्तराखंड में पल-पल बदल रहा मौसम, अगले चार दिन का पूर्वानुमान जारी…

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम पल-पल बदल रहा है। रविवार को कई इलाकों में दिन की शुरुआत जहां हल्की धूप के साथ हुई तो कई जगह कोहरा छाया रहा। तो वहीं मौसम विभाग ने अगले चार दिन राज्य के लिए भारी बताए है। विभाग ने कई जिलों में जहां अलर्ट जारी किया है तो वहीं शनिवार दोपहर बाद अचानक बादल छाने से नए साल पर बर्फबारी के आसार बनते नजर आ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने 4 जनवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। बताया जा रहा है कि 31 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी 2024 तक राज्य के देहरादून, नैनीताल, पौड़ी जनपदों के मैदानी क्षेत्र के कुछ भागों तथा हरिद्वार एवं उधमसिंह नगर जनपदों के अनेक भागों में सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने 2 जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक राज्य के मैदानी क्षेत्र विशेष कर हरिद्वार एवं उधम सिंह नगर जनपदों के अनेक भागों में सुबह के समय माध्यम से घना कोहरा होने की बात कही है। इसके अलावा मौसम विभाग ने राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने का भी पूर्वानुमान लगाया है।

वहीं विभाग ने राज्य के कई भागों में घना कोहरा छाया रहेगा। जिससे अधिक यात्रा समय मुश्किल ड्राइविंग की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कहीं-कहीं सड़क पर यातायात में टकराव की स्थिति भी आ सकती है। उन्होंने कुछ क्षेत्रों में हवाई अड्डों पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग टेक ऑफ को भी प्रभावित करने की बात कही है। मौसम विभाग ने इस दौरान अपनी यात्रा के निर्धारण के लिए एयरलाइंस रेलवे और राज्य परिवहन निगम के साथ सामंजस्य बैठाते हुए यात्रा करने तथा कोहरे के दौरान फोग लाइट का प्रयोग करने तथा वाहन चलते समय बेहद सतर्कता बरतने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *