उत्तराखंडः आठ दिसंबर को सचिवालय रहेगा बंद, आदेश जारी…

उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार यानि आठ दिसंबर को सचिवालय बंद रहेगा। सचिवालय के बंद रहने की वजह इन्वेस्टर्स समिट को बताया गया है। रिपोर्टस की माने तो कार्यक्रम को लेकर प्रदेश के अधिकतर अधिकारियों की ड्यूटी इन्वेस्टर समिट में व्यवस्था में लगाई गई है। अधिकारियों की ड्यूटी के कारण सचिवालय बंद रहेगा। जिसके आदेश जारी किए गए है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक  शासन ने सचिवालय बंद रखने का आदेश जारी किया है। बताया जा रहा है कि अवकाश का आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि शुक्रवार (8 दिसंबर) को सचिवालय में राजकीय कार्य नहीं किए जाएंगे और सचिवालय में अवकाश रहेगा।जारी आदेश में कहा गया कि इस अवकाश के स्थान पर 16 दिसंबर (शनिवार) को उत्तराखंड सचिवालय खुला रहेगा और समस्त कार्य दिवस की भांति समस्त राजकीय कार्य किए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि अवकाश की मांग सचिवालय कर्मचारी संघ की तरफ से भी की जा रही थी।दिनांक 08-09 दिसम्बर, 2023 को देहरादून में आयोजित होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत तथा उत्तराखण्ड सचिवालय संघ द्वारा की गयी विशेष मांग को ध्यान में रखते हुए सम्यक विचारोपरान्त शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि दिनांक 08 दिसम्बर, 2023 को उत्तराखण्ड सचिवालय में अवकाश रहेगा। इत्त अवकाश के स्थान पर दिनांक 16 दिसम्बर, 2023 (शनिवार) को उत्तराखण्ड सचिवालय खुला रखा जाएगा तथा सामान्य कार्य दिवस की भांति समस्त राजकीय कार्य किये जायेगें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *