उत्तराखंडः मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों के लिए निकली सीधी भर्ती, जल्द करें आवेदन…

उत्तराखंड में खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश में खेल विभाग ने मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न जॉब निकाली है। जिसकी विज्ञप्ति जारी की गई हैं। इस भर्ती के तहत आवेदन करने की लास्ट डेट 18 दिसंबर 2023 है। खेल नीति, 2021 के अन्तर्गत, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तराखण्ड में राजपत्रित/ अराजपत्रित पदों पर आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में फैसला लिया गया था जिसके परिणाम स्वरूप  विज्ञप्ति भी जारी हो गई हैं।आइए जानते है इस भर्ती से जुड़ी डिटेल्स…

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए भर्ती निकली है।  विभाग ने अपनीा अधिकृत वेबसाइट https://sports.uk.gov.in/  पर विभाग द्वारा 1 नवंबर 2023 को जारी किए गए आउट ऑफ़ टर्न जॉब के शासनादेश के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 18 दिसंबर बताई जा रही है। अन्तर्राष्ट्रीय/राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखण्ड | प्रदेश के मूल/स्थायी निवासी पदक विजेताओं को उत्तराखण्ड में राजपत्रित/अराजपत्रित पदों पर सेवायोजन किया जायेगा। आवेदन खिलाड़ी द्वारा जिस वर्ष एवं जिस प्रतियोगिता के लिए सेवायोजन हेतु आवेदन किया गया हो, उस वर्ष एवं उस प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड शैज्य प्रतिनिधित्व राष्ट्रीय प्रतियोगिता में किया गया हो, तभी अर्ह माना जायेगा।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में खेल कोटे का आरक्षण समाप्त होने के बाद कई प्रतिभाओं ने दूसरे राज्यों में पलायन किया है। कई खिलाड़ी नौकरी पाने के लिए अन्य राज्यों से खेलने लगे और यहां से चले गये. अब राज्य सरकार सरकारी नौकरी व्यवस्था को लेकर एक बार फिर गंभीर दिखाई दे रही है. आउट ऑफ टर्न नियुक्ति का रास्ता खुलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में प्रदेश के खिलाड़ियों की सीधे नौकरी की राह आसान होने की उम्मीद है।

वहीं  खेल मंत्री रेखा आर्य ने विभाग द्वारा आउट ऑफ़ टर्न मर्डर होल्डर खिलाड़ियों के लिए नौकरी की विज्ञप्ति जारी होने पर सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इसे उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का खिलाड़ियों के प्रति एक बड़ा कदम बताया है। उन्होंने कहा की उत्तराखंड की धामी सरकार प्रदेश में लगातार खेल को बढ़ावा देने व खिलाड़ियो को प्रोत्साहन के लिए काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *