हल्द्वानी व ऋषिकेश के दो अधिकारी निलंबित, इसलिए हुई कार्रवाई…

उत्तराखंड में शासन ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यहां सरकार ने हल्द्वानी व ऋषिकेश के दो अधिकारी को निलंबित कर दिया है। ये कार्रवाई सड़कों की स्थिति में लापरवाही पर की गई है। जिसके आदेश जारी किए गए है। वहीं अचानक हुई इस कार्रवाई से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में जल्द ही इन्वेस्टर समिट होने जा रहा है और इसके लिए देशभर के निवेशक उत्तराखंड आने वाले हैं। ऐसे में प्रदेश की सड़कों की हालात बेहद खराब है। जगह-जगह गढ्ढे है ।सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए हो रहे कामों में लापरवाही की जा रही है और इसी पर अब मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद दो इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इन अधिकारियों के निलंबन आदेश सचिव लोनिवि पंकज पांडे ने जारी किए है।

जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें विजय कुमार, अधिशासी अभियंता (ईई)राजमार्ग खंड हल्द्वानी और ईई अस्थाई खंड ऋषिकेश धीरेंद्र कुमार का नाम शामिल है। धीरेंद्र कुमार को जोगीवाला लाडपुर रायपुर रोड सहस्त्रत्त्धारा क्रासिंग से होते हुए खैरी मानसिंह के पास सड़क चौड़ीकरण, सौंदर्यकरण कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया।

वहीं विजय कुमार को  भवाली क्षेत्र की सड़कों की स्थिति को सही न रख पाने के मामले में निलंबित किया गया। उन पर भवाली में सितंबर में हाईकोर्ट के तत्वावधान में उत्तराखंड न्यायिक एवं विधिक अकादमी (उजाला) भवाली के आयोजित कार्यक्रम के दौरान सड़कों की स्थिति सही न रखने का भी आरोप रहा। न ही शासन स्तर की बैठकों में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *