उत्तराखंड में जल्द ही लैब तकनीशियन और वार्ड ब्वॉय के पदों पर हो सकती है भर्ती…

उत्तराखंड में जल्द ही हजारों पदों पर भर्ती निकलने वाली है। बताया जा रहा है कि ये भर्ती प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में की जाएगी। जिसके तहत 2500 वार्ड ब्वॉयों और 306 लैब तकनीशियनों की भर्ती की जाएगी। लैब तकनीशियनों की भर्ती वर्षवार कराए जाने की योजना है। इस भर्ती का ऐलान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने किया है। जिसकी कवायद शुरू हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य में करीब ढाई हजार वार्ड बॉय के पद खाली चल रहे हैं, वार्ड बॉय के न होने से अस्पतालों में भली प्रकार कार्य नहीं हो पा रहा है। बताया जा रहा है कि इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री  ने इस भर्ती को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सीएमओ को इन भर्तियों का अधिकार दिया जा रहा है। जिससे वह अपने स्तर पर जरूरत के अनुसार अस्पतालों में आउट सोर्स के जरिए नियुक्ति कर सकेंगे।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दंत रोग विशेषज्ञों डॉ. प्रत्यक्ष पंवार, डॉ. देवाशीष सिंह सवाई, डॉ. अनिल पांडे, डॉ. साई किरण तोमर को नियुक्ति पत्र सौंपे। इन्हें क्रमशः हल्द्वानी, दून, अल्मोड़ा, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियमित नियुक्ति मिली है। संचालन प्रोस्थोडोंटिस्ट डॉ. योगेश्वरी कृष्णन ने किया।

इस दौरान एचएनबी मेडिकल विवि के कुलपति प्रो. हेमचंद्र पांडेय, प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना, डीजी हेल्थ डॉ. विनीता शाह, संयुक्त निदेशक डॉ. एमके पंत, प्रभारीदून में स्वास्थ्य मंत्री ने नवनियुक्त दंत चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र सौंपे। बताया जा रहा है कि वरिष्ठता सूची जारी कर दी गई है। इसमें एक महीने तक आपत्ति ली जाती है। बता दें कि 23 का एसोसिएट से प्रोफेसर, 40 का असिस्टेंट से एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर प्रमोशन होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *