उत्तराखंड में पीएम मोदी के आने की तैयारियां शुरू, इस कार्यक्रम का करेगा उद्घाटन…

उत्तराखंड में पीएम मोदी के आने की तैयारियां शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आठ दिसंबर को वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करने देहरादून आएंगे। जिसे लेकर शासन एक्शन में आ गया है। जल्द तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री धामी के स्तर पर बैठकें बुलाई जा सकती हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए पीएम से अनुरोध किया था। जिसके बाद अब प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रदेश सरकार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने की सूचना मिल गई है। इसके साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस विभाग प्रधानमंत्री के दौरे से संबंधित सुरक्षा तैयारियों में भी जुट गया है। वहीं वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए अब तक लगभग दो लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर करार हो चुका है। जिन्हें धरातल पर उतारने की प्रक्रिया चल रही है।

बताया जा रहा है कि देहरादून में 8 व 9 दिसंबर को होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए हुए रोड शो में दो लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू हो चुके हैं। जबकि सरकार ने सम्मेलन के लिए 2.50 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन निवेश प्रस्ताव पर एमओयू हुआ है। उनमें प्राथमिकता वाले प्रस्तावों को धरातल पर उतारने में तेजी से काम किया जाए।

देहरादून में निवेशक सम्मेलन के दौरान करीब 400 उद्योगपति रहेंगे।उनके ठहरने का इंतजाम नामी होटलों में किया गया है। अतिथियों और उद्योगपतियों के लिए होटल में हेल्प डेस्क बनाई गई है। सभी अधिकारियों को उनके अतिथियों की सूची उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही निवेशक सम्मेलन में आने वाले उद्योगपतियों की मेहमान नवाजी में कोई कसर न रहे, इसके लिए प्रमुख उद्योगपति के समूह के साथ आईएएस और पीसीएस अधिकारियों को लायजन अधिकारी के रूप में तैनात किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *