देहरादून सहित इन जिलों में बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड…

उत्तराखंड में मौसम जहां ठंड़ा है तापमान में गिरावट आई है तो वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर पूर्वानुमान जारी किया है। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदान में बारिश से मौसम बदल सकता है। ठंड बढ़ सकती है।बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मौसम देहरादून समेत 8 जनपदों में बदलेगा तथा कहीं-कहीं गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने देहरादून सहित आठ जिलों में मौसम बदलने की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों में मौसम करवट बदल सकता है। जिसके चलते उच्च हिमालय क्षेत्र में 3500 मी या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बरसात और हिमपात होने की संभावना है। तथा जनपदों के कई स्थान में बादल छाए रहेंगे अल्मोड़ा. नैनीताल. चंपावत में कहीं हल्की से बहुत हल्की वर्षा हो सकती है ।

मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान के तहत 16 नवंबर तक मौसम शुष्क होने की बात कही है लेकिन पहाड़ से लेकर मैदान तक अब मौसम का तापमान गिरने की संभावना एक बार फिर दिख रही है वहीं लोहाघाट में ओलावृष्टि से फसलों को भी खासा नुकसान पहुंचा है। केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में दो-तीन दिनों से बर्फबारी का सिलसिला जारी है। केदारनाथ हेलीपैड पर भी बर्फ जमने से हेली सेवाएं प्रभावित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *