लगातार 5 दिन की छुट्टी, 13 से 17 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, बैंक सहित अन्य दफ्तर

नई दिल्ली। राजस्थान के कामकाजी (Rajasthan holiday) लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। कामकाजी लोगों के साथ-साथ स्कूल, कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं में भी खुशी है। बता दें कि इस हफ्ते के अंत से और अगले हफ्ते की शुरुआत में लंबी छुट्टी पड़ रही है। बता दें कि एक जिला के कर्मचारियों और विद्यार्थियों को एक दिन की छुट्टी का बोनस मिल रहा है। वहीं पूरे प्रदेश में 4 दिनों की छुट्टी मिल रही है लेकिन बांसवाड़ा में लगातार पांच दिनों की छुट्टी होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के दिशा-निर्देशों के अनुसार, बैंक हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार और सभी रविवार को बंद रहते हैं। ऐसे में 14 सितंबर को दूसरे शनिवार को बैंक और कई दफ्तरों में छुट्टियां है। साथ ही कुछ निजी स्कूलों में भी हर महीने के दूसरे शनिवार को छुट्टी होती है। इसके तहत15 सितंबर यानी रविवार को सभी स्कूल-बैंक-कॉलेज-दफ्तर बंद रहेंगे।

ईद-ए-मिलाद के लिए 16 सिंतबर को छुट्टी

वहीं मुस्लिम समुदाय के लिए ईद-ए-मिलाद सबसे अच्छे त्योहारों में से एक है। साथ ही 16 सितंबर को चंद्रदर्शन के अनुसार बारावफात के अवसर पर भी शिक्षा विभाग की तरफ से छुट्टी है। इसको लेकर ऐसे में सारे स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही बांसवाड़ा के लोगों को पांच दिन की लगातार छुट्टी मिलने जा रही है। बता दें कि बांसवाड़ा जिले में अनन्त चतुर्दशी का स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *